शनिवार, 10 जनवरी 2009

सहयोग की दरकार

अरविन्द सिंह सिकरवाल यूथ फार इक्वालिटी के मध्य प्रदेश के प्रदेश समन्वयक हैं. कल उनका एक मेल मिला. मेल शब्दश आपके सामने रख रहे हैं.. आगे आप ब्लॉग पाठकों की प्रतिक्रया सर आंखों पर ...
वन्दे मातरम मेरे प्रिय हिन्दुस्तानी साथी आज हिंदुस्तान जिन समस्याओं का शिकार है. उनमें जो अहम् और मुख्य समस्या है वो है कि हम अपनी सुरक्षा भी नहीं कर पा रहे हैं आज देखा जाये तो देश में उस वक्त बात चली है सुरक्षा की जब हम पर इतने हमले हो चुके हैं और हम त्रस्त हो गए हैं. चाहे मुंबई में हमला हो ,लोकल ट्रेन के अन्दर मुंबई मैं ही ब्लास्ट हुए हों, संसद पर हमला, वाराणसी ,बंगलोर, अहमदाबाद, जयपुर, दिल्ली, असम में हुए बम ब्लास्ट हों. हमारी सरकार और हमारी सुरक्षा एजेंसियां अपरधियों का क्या कर पाए? सिर्फ कोरी बयान बाजी? आज अगर देखा जाये तो मुंबई हमले से आतंक वाद का मुद्दा तो गरम है इसलिए मीडिया का और हमारा सभी का ध्यान उस ओर है मगर क्या इससे पहले हमले नहीं हुए?क्या हम तब सो रहे थे? आज देश कि सुरक्षा खतरे में हैं हमारी इज्जत खतरे मैं है.........आज देश में हमारी सुरक्षा को लेकर हमारे राजनीतिज्ञ भी चिंतित नहीं हैं. १३ दिसम्बर को संसद हमले कि बरसी पर शहीदों को श्रधांजलि देने मात्र १५ सांसद पहुंचे ......क्या अब आप उम्मीद करते हैं कि ये राजनीतिज्ञ आपकी सुरक्षा कर पाएंगे? अगर नहीं तो क्यों ?प्रिय सथियों हम एक जन आंदोलन करना चाहते हैं .........जिसमें जन चेतना लाकर लोगों को आतंक वाद के ख़िलाफ़ और हमारे इस सुस्त व्यवस्था को सुधरने की मांग कि जायेगी VANDE MATRAM आन्दोलन के मुख्य बिंदु राष्ट्र कि सुरक्षा समस्याएं -------१ आतंकवाद (इसके बारे मैं आप सभी जानते हैं ) २. नक्सलवाद (भारत के २५० जिलों मैं बुरी तरह हावी )३.घुसपैठ ( खुली सीमओं से ) जो कि आतंक वाद का ही रूप है ४ .तस्करी (हथियारों नशीले पदार्थ )५.क्षेत्रवाद (महाराष्ट्र राज ठाकरे ) ६.अलगाववाद (जम्मू कश्मीर मैं )७.नकली नोटों का ISI द्वारा भारतीय अर्थ व्यवस्था को चौपट करना इन सभी मुद्दों पर हम जन समुदाय मैं जाकर जागरूकता लाने हेतु एक विशाल आन्दोलन जो कि राष्ट्रिय स्तर का होगा ;;;;;;;;;;;; वन्दे मतरम हमे इस बात का हर्ष है कि आप भी राष्ट्र हित मैं सोचते हैं हमारा आन्दोलन जनवरी माह मैं प्रस्तावित है प्रिय हमें इस आन्दोलन के लिए आपसे सहयोग चाहिए आपसे सहयोग कि आशा कि साथ आपका अरविन्द सिंह सिकरवार (प्रदेश समन्वयक )यूथ फॉर एकुँलिटी मध्य प्रदेश MOB.09425783165,९३०१११८२८८ vande_matram_arvind@yahoo.co.in vande.matram.arvind@gmail.कॉम

1 टिप्पणी:

अभिषेक मिश्र ने कहा…

महत्त्वपूर्ण पोस्ट प्रस्तुत की है आपने. स्वागत.
(gandhivichar.blogspot.com)

आशीष कुमार 'अंशु'

आशीष कुमार 'अंशु'
वंदे मातरम