शुक्रवार, 26 मार्च 2010

पत्रकार मित्रों को निमंत्रण


पंजाब में जल प्रदूषक यूरेनियम आर्सेनिक आदि के खतरे पर कार्यशाला
पंजाब के दक्षिण-पश्चिम मालवा इलाके में मानव स्वास्थ्य सम्बन्धी खतरों के मूल्यांकन सम्बन्धी सेमिनार (30-31 मार्च 2010, सर्किट हाउस, भटिण्डा)
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
मित्रों,
पंजाब के मालवा इलाके (भटिंण्डा, मंशा, फरीदकोट, मुक्तसर) के विभिन्न हिस्सों के पानी में यूरेनियम पाया गया है। दक्षिण – पश्चिम पंजाब में सेरेब्रल पाल्सी जो मस्तिष्क को पूरी तरह कुंद कर देता है, यह बीमारी पानी में यूरेनियम की वजह से हो रही है।
पत्रकार मित्रों आपसे निवेदन है कि यदि इस कार्यशाला में चलना चाहते हैं। तो 29 मार्च की दोपहर दिल्ली से एक टीम जायेगी। आप चल सकते हैं। आप अपने चलने की सूचना सिराज केशर को दे सकते हैं। उनका मोबाइल नं. 9211530510, 9250725116 है। कार्यशाला पंजाब के भटिंण्डा में होगी। 30-31 मार्च को होने वाली कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य लोगों और विशेषज्ञों खासकर जल विशेषज्ञों को एक मंच पर लाना है। हम चाहते हैं कि पानी में यूरेनियम की वजह से हो रही समस्याओं से लोगों को निजात मिल सके।
(यह मेल आज ही एक मित्र की तरफ से आया है)

कोई टिप्पणी नहीं:

आशीष कुमार 'अंशु'

आशीष कुमार 'अंशु'
वंदे मातरम